खबरें

पेटीएम के जरीए अब देश के 41,000 पेट्रोल पंप पर हो सकेगा डिजीटल भुगतान

पेट्रोल पंप

पेटीएम आज भारत में काफी मशहुर ओनलाईन वोलेट एप बन चुका है। कई लोग आज पेटीएम का इस्तेमाल कर रहे है। भारत में हुई नोटबंदी के बाद से पेटीएम को काफी अच्छा प्रतिसाद मिला है और पेटीएम के यूजर भी काफी बढ़ गए है।

हाल ही में भारत सरकार द्वारा देश को डिजीटल दुनिया की और बढ़ावा दिया जा रहा है जिससे पेटीएम को और ज्यादा फायदा हो रहा है और वो अपने सभी यूजर को एक के बाद एक फिचर और नई नई सर्विस प्रदान कर रहा है।

इसके चलते अब हाल ही में पेटीएम ने एक और सर्विस लोन्च की है। जिसके मुताबिक अब पेटीएम के जरीए पूरे देशभर के 41,000 जितने पेट्रोल पंप पर पेटीएम के जरीए भुगतान किया जा सकता है। इसके लिए पूरे भारत के 550 जितने जिल्ले में पेट्रोल पंप पर यह सर्विस चालु कर दि गई है।

भारत की 70 प्रतिशत ओईल इंडस्ट्रीज पेटीएम के साथ जुड कर अपनी सर्विस चालु कर चुकी है। इसके चलते पेटीएम यूजर को भी पैमेन्ट करने में आसानी बनी रहती है। साथ ही जो लोग इंटरनेट का और स्मार्टफोन का इस्तेमाल नही करते है वो लोग ओनलाईन भुगतान कर सकें इसके लिए पेटीएम ने एक हेल्प लाईन नंबर 1800 1800 1234 भी चालु किया है।

पेटीएम की इस सर्विस से कई एसे लोग जो पेटीएम का इस्तेमाल करते है उसे पैमेन्ट करने में काफी आसानी रहती है। साथ ही रोकड पैसो की समस्या भी अब लोगो के लिए खत्म हो गई है।

हाल ही में पेटीएम ने इस एप को सुरक्षित करने के लिए सिक्योरिटी फिचर को भी लोन्च किया था जिसके चलते आप अपनी पेटीएम एप को सुरक्षित बना सकते है। अगर आप यह इस फिचर का इस्तेमाल कैसे करना यह जानना चाहते है तो नीचे दिए गए लींक की मदद से आप जान सकतें है।

पढ़ेः  पेटीएम एप का सिक्योरिटी फिचर, पासवर्ड से करें एप को सुरक्षित

इस फिचर की मदद से कोई भी पेटीएम यूजर अपनी पेटीएम एप को आसानी से पासवर्ड, पेटर्न या फिंगरप्रिंट की मदद से सुरक्षिर रख सकता है। इसके चलते किसी भी यूजर को अपने एप से जुडी प्राईवेसी का खतरा नही रहता है।

Comments